Australia vs West indies odi 2024: ऑस्ट्रेलिया का विजयी रथ जारी, वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज के खिलाफ अजेय बढ़त

Australia vs West indies odi 2024: ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज (Australia vs West indies) AUS vs WI के बीच वनडे सीरीज जारी है।  ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ घर पर खेली जा रही इस 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भी 83 रनों से हरा दिया, और इसी के साथ सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए (Australia vs West indies odi 2024) सीरीज के दूसरे वनडे  मुकाबले में मेहमान टीम वेस्टइंडीज ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला चुना था। 

Australia vs West indies odi 2024
Australia vs West indies odi 2024

Australia vs West indies odi 2024: वेस्टइंडीज ने ऑस्ट्रेलिया को 258 रनों  पर रोका

इसके बाद वेस्टइंडीज की टीम के गेंदबाजों ने शानदार बॉलिंग का प्रदर्शन किया और मेजबान ऑस्ट्रेलियाई टीम को 50 ओवरों में 258 के स्कोर पर ही रोक दिया। जबकि विंडीज टीम के बल्लेबाजों ने उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया और उनकी पूरी टीम 43.3 ओवरों में 175 रनों पर ही ढेर हो गई।

Australia vs West indies odi 2024: जोश हेजलवुड और सीन एबॉट  (Hazlewood and Sean अब्बोट )की शानदार गेंदबाजी

Australia vs West indies odi
Australia vs West indies odi

Australia vs West indies (AUS vs WI) के दूसरे वनडे मुकाबले में 259 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। इस मुकाबले में भी वेस्टइंडीज ने 19 के रन पर अपना पहला विकेट खो दिया इसके साथ ही मेहमान टीम ने 34 रन के स्कोर तक अपने 3 विकेट गंवा दिये।

इसके बाद यहां से कप्तान साई होप और केसी कार्टी ने अपनी टीम की लड़खड़ाती पारी को संभालने का प्रयास किया और वेस्टइंडीज के स्कोर को 87 रनों तक पहुंचा दिया लेकिन इसके बाद मजबूत होती इस साझेदारी को हेजलवुड ने अपनी शानदार बॉलिंग से तोड़ दिया, हेजलवुड ने होप को 29 के निजी स्कोर पर बोल्ड आउट करते हुए उनको पवेलियन भेज दिया।

Australia vs West indies odi 2024: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को नहीं दिया मौका

यहां से कंगारू टीम ऑस्ट्रेलिया ने मेहमान टीम वेस्टइंडीज को मैच में वापसी का कोई अवसर नहीं दिया और उनके गेंदबाज लगातार कुछ अंतराल में विकेट झटकते चले गए। इसी के साथ ही मैच की दूसरी पारी में 43.3 ओवरों में 175 रन बनाकर वेस्टइंडीज की पारी ऑल आउट हो चुकी थी।

जबकि ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी में जोश हेजलवुड और सीन एबॉट ने एक तरफ जहां 3-3 विकेट झटके तो वहीं दूसरी तरफ विल सदरलैंड ने 2 जबकि एरोन हार्डी और एडम जम्पा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

Australia vs West indies
Australia vs West indies

Australia vs West indies odi 2024:  वनडे में हासिल की लगातार 11वीं जीत

यहां ध्यान देने वाली बात ये है कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 (one day world cup 2023) का खिताब अपने नाम करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का विजयी रथ  लगातार जारी है। ऑस्ट्रेलिया को इस फॉर्मेट में आखिरी हार का सामना वनडे वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के खिलाफ लीग स्टेज के मैच करना पड़ा था।

इसके बाद से टीम लगातार 11 मैचों में जीत हासिल करती चली आ रही है। आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को अब वनडे सीरीज का आखिरी मैच 6 फरवरी को कैनबरा के में खेलना है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *