Today Weather in Dharamshala: आज AFG vs BAN और South Africa vs Sri Lanka मैच, वेदर कंडीशन के साथ जानें संभावित प्लेइंग-11

Today Weather in Dharamshala: शानिवार यानी आज 7 अक्टूबर को वनडे वर्ल्ड कप 2023 (Odi world cup 2023) में 2 मैच होने वाले हैं। आज का पहला मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच धर्मशाला में खेला जाएगा। जबकि दूसरा मैच दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका (South Africa vs Sri Lanka) के बीच होगा। दोनों ही मैचों को टीमों के लिये महत्वपूर्ण माना जा रहा है।  अगर अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश की बात करें तो, ये धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा।

Today Weather in Dharamshala: AFG vs BAN टॉस 10:00 बजे होगा

आज के दिन यह मैच सुबह 10:30 बजे से शुरू हो जाएगा, और मैच शुरु होने से पहले टॉस 30 मिनट पहले मतलब ये कि 10:00 बजे होगा। अगर दूसरे मैच की बात करें तो, टूर्नामेंट का दूसरा मैच साउथ अफ्रीका बनाम श्रीलंका होगा। यह मैच दोपहर 2 बजे दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में शुरू होगा। इस लेख में आगे हम Today Weather in Dharamshala के बारे में भी बताने वाले हैं।

AFG vs BAN
AFG vs BAN

आगे हम आपको अफगानिस्तान बनाम बांग्लादेश में होने वाले मैच में दोनों टीमों का रिकॉर्ड, विश्व कप मैचों के नतीजों के साथ टॉप प्लेयर और पिच रिपोर्ट के बारे में जानेंगे, इसी के साथ ही  धर्मशाला में वेदर कंडीशन (Today Weather in Dharamshala) और पॉसिबल प्लेइंग इलेवन के बारे में भी बात करेंगे।

बांग्लादेश और अफगानिस्तान के मैच

वनडे वर्ल्ड कप में साल 2015 और साल 2019 में 2 मुकाबले अफगानिस्तान और बांग्लादेश ​​​​​​के बीच खेले जा चुके हैं। दोनों ही मैचों में बांग्लादेश ने जीत हासिल की है। अगर ओवरऑल की बात करें तो दोनों टीमों के बीच 15 वनडे मैच खेले जा चुके हैं। जिसमें बांग्लादेश ने 9 और अफगानिस्तान ने 6 मैचों में जीत हासिल की है। गौर करने वाली बात ये है कि अभी हाल ही में दोनों टीमें इसी साल अगस्त-सितंबर में एशिया कप में भिड़ी थीं। जिसमें बांग्लादेश ने अफगानिस्तान को 89 रन से शिकस्त दी थी। आगे हम Today Weather in Dharamshala की भी बात करेंगे।

शांतो है बांग्लादेश के धाकड़ बल्लेबाज

बांग्लादेश की बात करें तो पिछले 5 मैचों में से सिर्फ एक वनडे ही जीता है, इसी के साथ ही तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा है और एक मैच में नो रिजल्ट रहा है। बांग्लादेश ने इस साल 20 वनडे मैच खेले हैं जिसमें 8 में जीत हासिल की है। जबकि तीन मुकाबले में नो रिजल्ट रहा है। वहीं 9 मुकाबलों में हार का सामना किया है। वहीं धाकड़ बल्लेबाज नजमुल हुसैन शांतो साल 2023 में वनडे क्रिकेट में बांग्लादेश के लिए टॉप स्कोरर साबित हुए हैं। जबकि गेंदबाजी की बात करें तो तस्कीन अहमद अपनी टीम के लिये टॉप विकेट टेकर रहे हैं। इस लेख में आगे हम Today Weather in Dharamshala के बारे में भी बताने वाले हैं।

अफगानिस्तान के लिये इब्राहिम जादरान टॉप स्कोरर

अगर अफगानिस्तान की बात करें तो, इस टीम ने लगातार पिछले पांच मैच हारे हैं। अफगानिस्तान ने साल 2023 में 11 मैच खेले हैं जिसमें से 3 वनडे मैचों में जीत हासिल की है, जबकि 8 वनडे में उन्हें हार झेलनी पड़ी है। अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जादरान रन मशीन साबित हुए हैं। जबकि गेंदबाजी में टीम के लिये फजल हक फारूकी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं।

धर्मशाला की वेदर कंडीशन (Today Weather in Dharamshala)

धर्मशाला के मौसम (Today Weather in Dharamshala) की बात करें तो, धर्मशाला में मैच के दिन बारिश का खतरा मंडरा रहा है। इस खूबसूरत शहर में शनिवार को बादल छाने के आसार हैं। जबकि बारिश की आशंका 60 फीसदी जताई जा रही है। वहीं यहां का तापमान 18 से 23 डिग्री सेल्सियस तक रहने का अनुमान है।

धर्मशाला की पिच

धर्मशाला में खेले गए मैचों में पिच बल्लेबाजी के लिये मुफीद साबित हुई है। अकसर देखा गया है कि हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन (HPCA) की पिच बल्लेबाजों के लिए मददगार रही है। जबकि, यहां ठंडे मौसम और तेज हवाओं की वजह से शुरुआत में तेज गेंदबाजों को कुछ हद तक मदद मिल सकती है।

अफगानिस्तान और बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग-11

बांग्लादेश: शाकिब अल हसन (कप्तान), तंजिद हसन तमीम, लिट्टन दास, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), , शोरिफुल इस्लाम/मुस्तफिजुर रहमान, मेहदी हसन मिराज, नजमुल हुसैन शांतो, तौहीद हृदॉय/महमूदुल्लाह रियाद, नसुम अहमद, तस्कीन अहमद और हसन महमूद।

अफगानिस्तान: हशमतुल्लाह शहीदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज (विकेटकीपर), रहमत शाह, मोहम्मद नबी, राशिद खान, अजमतुल्लाह ओमरजई, फजलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान, नजीबुल्लाह जादरान, इब्राहिम जादरान और नवीन-उल-हक।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *