IND vs AUS: टीम इंडिया का जीत के साथ वर्ल्ड कप 2023 में आगाज, विराट कोहली और केएल राहुल ने दिखाया दम

IND vs AUS: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के 5वें मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) पर शानदार जीत हासिल की है। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium, Chennai) में हुए इस मुकाबले में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से रौंद दिया। खास बात यह है कि दूसरी पारी की शुरुआत में ही भारत के मात्र 2 रन पर तीन विकेट गिर चुके थे। जिसके बाद केएल राहुल (KL Rahul) और विराट कोहली (Virat Kohli ) ने पारी को संभाला, वे दोनों जीत के हीरो साबित हुए।

IND vs AUS मैच में टीम इंडिया का लक्ष्य

Virat Kohli and KL Rahul
Virat Kohli and KL Rahul

दरअसल, पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 200 रनों को लक्ष्य दिया था। वहीं इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के मात्र 2 रन पर ही तीन विकेट गिर गए थे। या यू कहें कि अपने दिये लक्ष्य को डिफेंड करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian team) ने सिर्फ दो रन पर भारत के तीन विकेट गिरा लिये थे। उस वक्त ऐसा लग रहा था मानो ऑस्ट्रेलियाई गेंदाबजों (australian bowlers) के सामने भारतीय टीम घुटने टेक देगी। लेकिन उसके बाद क्रीज पर आए विराट कोहली और केएल राहुल (Virat Kohli and KL Rahul) ने ऐसा झंडा गाड़ा की टीम इंडिया (team india) को जीत के मुहाने तक पहुंचा दिया।

शुरू में लड़खड़ाई टीम इंडिया

शुरुआती मैच को छोड़ दें तो पूरे मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम विकेट को तरसती नजर आई। शानदार बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली ने 116 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 85 रनों की जुझारू और धमाकेदार पारी खेली। जबकि दूसरे छोर पर केएल राहुल 97 रन बनाकर टीम इंडिया को जीत दिलाने के बाद नाबाद पवेलियन लौटे। अपनी इस शानदार पारी में केएल राहुल ने 8 चौके और शानदार 2 छक्के भी जड़े। उनके साथ दूसरे छोर पर आए हार्दिक पांड्या (hardik pandya)  11 रन पर नाबाद वापस लौटे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *