Cristiano Ronaldo: क्रिस्टियानो रोनाल्‍डो की अल नासेर में जाने की ये है वजह!, स्‍टार फुटबॉलर का ये है रोल

Cristiano Ronaldo: पुर्तगाल और दुनिया के स्‍टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) को सऊदी अरब के नामी क्‍लब अल नासेर (Al Nassr) ने 3 साल के समय के लिए 5000 करोड़ रुपए में साइन किया है।

दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानों रोनाल्‍डो को सालाना 200 मिलियन यूरो यानी करीब 1800 करोड़ रुपए दिये जाएंगे। फीफा वर्ल्‍ड कप 2022 से पहले Ronaldo ने मैनचेस्टर यूनाइटेड से किनारा कर लिया था। इस 37 साल के स्टार फुटबॉलर की रैंकिंग में भी गिरावट देखने को मिली है। जबकि माना ये जा रहा है कि एलीट क्लब फुटबॉल में रोनाल्डो का करियर खत्‍म हो चुका है।

Cristiano रोनाल्डो से पहले भी छोटी लीग से जुड़े बड़े फुटबॉलर

गौर करने वाले बात ये है कि रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) ऐसे पहले स्‍टार फुटबॉलर नहीं हैं जो कि अपने करियर के आखिरी पलों में छोटी लीग में खेलेंगे। जबकि इस स्टार फुटबॉलर से पहले पहले ब्राजील के दिग्गज खिलाड़ी रहे पेले, जिको, जोहान क्रुफ, जावी हर्नांडेज भी ऐसा अपने समय में कर चुके हैं। 

Cristiano Ronaldo: स्टार फुटबॉर पेले ने भी किया था अनुबंध

Cristiano Ronaldo की तरह ब्राजील को 3 बार वर्ल्‍डकप जिताने वाले बड़े फुटबॉलर रहे पेले ने 1975 में न्यूयॉर्क कॉस्मोस से अनुबंध कर लिया था। उन्होंने ढाई साल के दौरान क्‍लब की ओर से करीब 23 करोड़ रुपये की कमाई की थी। पेले की वजह से ही अमेरिका में फुटबॉल की लोकप्रियता पहले से भी अधिक बढ़ गई। पेले से प्रेरणा लेते हुए डेविड बेकहम,जॉर्ज बेस्ट और थियरे हेनरी ने भी अपने फुटबॉल करियर के आखिरी चरण में अमेरिका का ही रुख किया था। स्‍टार फुटबॉलर करियर की ढलान पर  मोटी कमाई के लिये नई या छोटी लीग में जाते हुए अकसर नजर आते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *