IPL 2024 Playoff से धोनी की टीम CSK हो सकती है बाहर!, नहीं हो रहा यकीन तो पढ़ लें यह गणित

IPL 2024 Playoff से धोनी की टीम CSK हो सकती है बाहर!, ये हम नहीं कह रहे बल्कि इस गणित से IPL टीम के बारे में अभी कुछ साफ नहीं कहा जा सकता। आईपीएल के मौजूदा सीजन में IPL 2024 Playoff के लिए टीमों का संघर्ष लगातार जारी है। अभी यहा नहीं कहा जा सकता कि कौन सी टीम प्लेऑफ के लिये क्वालीफाई करने वाली है, क्योंकि टीमों के रनो के औसत ने इस टूर्नामेंट को और दिलचस्प बना दिया है। लेकिन उससे पहले हम आपको बताने जा रहे हैं की कौन सी टीम के सबसे पहले प्लेऑफ में पहुंचने के चांस बन रहे हैं, और सबकी चहेती टीम CSK के क्या हालात हैं।

IPL 2024 Playoff
IPL 2024 Playoff

IPL 2024 Playoff के प्लेऑफ की तस्वीर साफ होती जा रही है। आईपीएल 2024 के 59 मैच होने के बाद प्लेऑफ का समीकरण अब काफी दिलचस्प होता दिख रहा है। आप पूरे विश्वास के साथ अभी भी नहीं कह सकते हैं कि, कौन सी 4 टीमें IPL 2024 Playoff के लिए क्वालीफाई करने वाली है। अगर चेन्नई सुपर किंग्स की बात करें तो, लाखों लोगों की चहेती इस टीम का भी हाल बहुत अच्छा नहीं है।

IPL 2024 Playoff में कौन सी टीम पहुंची?

मौजूदा सीजन में सीएसके का प्रदर्शन काबिले तारीफ तो रहा है लेकिन इस टीम को लेकर भी यह साफ नहीं है कि यह प्लेऑफ में पहुंचेगी या नहीं। मौजूदा समय में वह टॉप-4 में तो काबिज है, इसके बाद भी उसके ऊपर प्लेऑफ से बाहर होने का खतरा मंडराता दिख रहा है। सीएसके के फैंस सोच रहे होंगे कि चेन्नई खतरे में केसै है, तो उसके लिए आपको अंकतालिका के इस गणित पर जरूर गौर करना चाहिये।

IPL 2024 Playoff के लिए टीमों का संघर्ष जारी

IPL 2024 Playoff के प्लेऑफ की बात करें तो आईपीएल का 59 मुकाबला बीत जाने के बाद कोलकाता नाईट राइडर्स यानी केकेआर की टीम 16 (+1.453) अंकों के साथ टॉप पर बनी हुई है। जबकि लगातार शानदार प्रदर्शन करती आ रही राजस्थान रॉयल्स की टीम के खाते में भी 16 (+0.476) अंक मौजूद हैं, लेकिन रन औसत कमजोर होने की वजह से वह दूसरे स्थान पर खिसक गई है। वहीं टूर्नामेंट में अगर कोई बड़ा उलटफेर नहीं होता है तो, माना जा रहा है कि ये दोनों टीमे IPL 2024 Playoff में जरूर पहुंच जाएंगी। IPL 2024 Playoff  में पहुंचने के लिये मेन पेच तीसरे और चौथे स्थान के लिए फंसा हुआ दिखाई दे रहा है।

IPL 2024 Playoff में 6 टीमों की मजबूत दावेदारी

ऐसी हालत में यहां फिलहाल 6 टीमों की दावेदारी नजर आ रही है। इसमें सनराइजर्स हैदराबाद यानी एसआरएच (14) और चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके (12) के साथ-साथ दिल्ली कैपिटल्स डीसी (12), लखनऊ सुपरजायंट्स यानी एलएसजी (12), रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु यानी आरसीबी (10) और गुजरात टाइटंस यानी जीटी (10) की टीम ताल ठोकती दिखाई रही है। वहीं इस टूर्नामेंट में सीएसके को अभी दो मुकाबले और खेलने हैं।

अगर उसको दोनों मुकाबले में हार का मुंह देखना पड़ा तो उसका खेल और आईपीएल 2024 का सफर करीब-करीब समाप्त हो जाएगा। क्योंकि उसके पीछे दिल्ली और लखनऊ की टीम भी 12-12 अंकों के साथ सेम स्टेज पर मौजूद हैं। अगर एक भी टीम को जीत हासिल होती है तो, आईपील 2024 प्वाइंट टेबल में वह सीएसके से ऊपर चली जाएगी। इस सीजन IPL 2024 Playoff में फिलहाल तीसरी और चौथी पोजीशन के लिए सभी टीमों के बीच संघर्ष देखने को मिल रहा है। चेन्नई की टीम की पूरी कोशिश रहेगी कि वह अपने अगले दोनों मैचों को अच्छे रन औसत के साथ जीत दर्ज करें और प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *