Vivo X Fold 3 Pro Smartphone भारत में जल्द हो सकता है लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

Vivo X Fold 3 Pro smartphone- Price and launch date in india के बारे में यहां हम बात करेने वाले हैं। Vivo जल्द ही भारत में अपना Vivo X Fold 3 Pro स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है। इस डिवाइस में प्रोसेसर के तौर पर क्वालकॉम का Snapdragon 8 Gen 3 SoC मिलता है। इस स्मार्टफोन में Zeiss ब्रांडेड ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट कंपनी की ओर से दी गई है।

दिग्गज चाइनीज स्मार्टफोन कंपनी Vivo जल्द ही भारत में अपना Vivo X Fold 3 Pro Smartphone लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने पिछले महीने ही चीन में इस फोन को पेश किया गया था। खबरों की मानें तो चीन के बाद अब इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को भारत में लॉन्च करने की तैयारी है। इस डिवाइस में प्रोसेसर के तौर पर क्वालकॉम का Snapdragon 8 Gen 3 SoC मिलता है। इस स्मार्टफोन में Zeiss ब्रांडेड ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट कंपनी की ओर से दी गई है।

Vivo X Fold 3 Pro smartphone
Vivo X Fold 3 Pro smartphone

Vivo X Fold 3 Pro Smartphone launch date

खबरों के मुताबिक टेक इंडस्ट्री के सूत्रों के हवाले से जो जानकारी सामने आई है उसमें बताया गया है कि Vivo X Fold 3 Pro Smartphone को जून के महीने में भारत में लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी के लिये खास बात यह है कि यह इंटरनेशनल मार्केट में Vivo का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा। कंपनी के Vivo Fold 2 और Vivo Fold+ जैसे पिछले फोल्डेबल स्मार्टफोन को सिर्फ चीन में ही कंपनी ने लॉन्च किया था। वीवो के Vivo X Fold 3 Pro फोन का टेक दिग्गज कंपनी सैमसंग के Samsung Galaxy Z Fold 5, OnePlus Open और Tecno के  Tecno Phantom V से कड़ी टक्कर होगी। जबकि हाल ही में Vivo के एक स्मार्टफोन को बेंचमार्किंग वेबसाइट Geekbench पर मॉडल नंबर V2330 के साथ टीज किया जा चुका है। माना जा रहा है कि यह Vivo X Fold 3 Pro का इंटरनेशनल वर्जन होगा।

Vivo X Fold 3 Pro Smartphone Specification

जबकि चीन में पेश किए गए Vivo X Fold 3 Pro में 8.03 इंच 2K यानी 2,200 x 2,480 पिक्सल AMOLED प्राइमरी डिस्प्ले दी गई है और 6.53 इंच यानी 1,172 x 2,748 पिक्सल AMOLED कवर डिस्प्ले दिया गया है। ये दोनों डिस्प्ले 120 Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आते हैं। इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर Snapdragon 8 Gen 3 SoC 16 GB तक के LPDDR5X RAM और 1 TB तक की स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है।

Vivo X Fold 3 Pro smartphone
Vivo X Fold 3 Pro smartphone

इसकी ट्रिपल रियर कैमरा यूनिट में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। इस स्मार्टफोन की बाहरी और इनर स्क्रीन दोनों पर 32 मेगापिक्सल के कैमरा मिलता है। वहीं अगर बैटरी की बात करें तो,  Vivo X Fold 3 Pro में 5,700 mAh की बैटरी 100W वायर्ड और 50W वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट मिल जाता है।

Vivo X Fold 3 Pro smartphone price in india

अगर बात करें तो इस महीने के शुरू में वीवो ने देश में Vivo V30e स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन में प्रोसेसर के तौर पर Snapdragon 6 Gen 1 SoC कंपनी की ओर से दिया गया है। पिछले वर्ष पेश किए गए V29e स्मार्टफोन की तुलना में इसमें कुछ अपग्रेड शामिल किये गए हैं। इसके फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 50 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

Vivo X Fold 3 Pro smartphone
Vivo X Fold 3 Pro smartphone

वहीं अगर कीमत की बात करें तो,  Vivo X Fold 3 Pro Smartphone के 8 GB RAM + 128 GB वेरिएंट की कीमत 27,999 रुपये और 8 GB RAM + 256 GB का प्राइस 29,999 रुपए रखा गया है। कलर ऑप्शन की बात करें तो यह फोन Silk Blue और Velvet Red कलर्स में पेश किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *