IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान के बीच फिर फाइनल का रोमांच!, नीरज चोपड़ा के सामने होंगे अरशद नदीम, दांव पर लगा है गोल्ड

IND vs PAK: वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023 World Athletics Championships 2023 का आयोजन हंगरी Hungary की राजधानी बुडापेस्ट Budapest में चल रहा है। इस बड़े इवेंट भारतीय खिलाड़ियों का शानदार प्रदर्शन जारी है। वहीं भारतीय एथलीट नीरज चोपड़ा Indian athletes Neeraj Chopra एक बार फिर अपने कमाल के थ्रो को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं।

IND vs PAK: नीरज चोपड़ा ने एक ही थ्रो में फाइनल में जगह बनाई 

 जैवलिन थ्रो में भारत का नाम रोशन करने वाले नीरज चोपड़ा Neeraj Chopra ने एक ही थ्रो में फाइनल में जगह पक्की कर ली है। उनके अलावा भारत के डीपी मनु और किशोर जेना DP Manu and Kishore Jena भी फाइनल में जगह बनाई है। जबकि पाकिस्तान के अरशद नदीम ने भी फाइनल में अपनी जगह बना ली है। ऐसे में एक बार फिर भारत और पाकिस्तान आमने सामने होंगे और फाइन में  नीरज चोपड़ा और अरशद नदीम Neeraj Chopra and Arshad Nadeem में जबरदस्त टक्कर देखने को मिल सकती है।

नीरज ने पेरिस ओलिंपिक के लिए भी किया क्वालिफाइ 

ओलिंपिक गोल्ड मेडल विनर नीरज चोपड़ा Olympic gold medalist Neeraj Chopra ने 88.77 मीटर दूर भाला फेंक फाइनल में अपनी जगह पक्की की है। जबकि इस थ्रो के साथ नीरज 2024 के पेरिस ओलिंपिक Paris Olympics 2024 के लिए भी क्वालिफाइ कर चुके हैं। गौर करने वाली बात ये है कि पुरुष जैवलिन थ्रो में इस साल 37 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। जबकि उसमें से सिर्फ 12 खिलाड़ी ही फाइनल में पहुंच पाए।

पाकिस्तान के अरशद नदीम भी फाइनल में पहुंचे

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के स्टार जैवलिन थ्रो खिलाड़ी अरशद नदीम Arshad Nadeem ने 86.79 मीटर का थ्रो फेंक कर फाइनल में जगह बनाई है। अब सबकी निगाहें भारत के नीरज चोपड़ा और पाकिस्तान के अरशद नदीम पर टिकी हैं। उम्मीद है कि इन दोनों के बीच होने वाले रोमांचक मुकाबला देखने को मिलेगा।

इसके साथ ही चेक रिप्बलिक के जैकब वाडलेच ने भी फाइनल में अपनी बनाई है आपको बता दें कि पिछले साल नीरज चोपड़ा ने वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वक मेडल अपने नाम किया था। वह इस बार अपने मेडल को सुनहरा करना चाहेंगे।

अरशद नदीम ने नीरज चोपड़ा के साथ पोस्ट की तस्वीर (Arshad Nadeem and neeraj chopra photo)

IND vs PAK: पाकिस्तान के स्टार एथलीट अरशद नदीम ने भारत के नीरज चोपड़ा के साथ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक फोटो साझा की है। वह उस फोटो में नीरज के साथ खड़े दिखाए दे रहे हैं। अब इन दोनों एथलीट की यह तस्वीर सुर्खियों में बनी हुई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *