IPL 2024 के केकेआर के रंग में दिखा बुर्ज खलीफा, दुनिया की सबसे ऊंची इमारत से शाहरुख को मिली जीत की बधाई

IPL 2024 टूर्नामेंट का समापन हो चुका है, केकेआर ने फाइनल जीतक ट्राफी अपने नाम भी कर ली है। कोलकाता नाइट राइडर्स ने 26 मई को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ ऐतिहासिक जीत दर्ज कर फाइनल अपने नाम किया था। ये हैदराबाद का तीसरी बार खिताब पर कब्जा जमाया। जबकि IPL 2024 से पहले केकेआर ने साल 2012 और 2014 में आईपीएल का टाइटल खिताब भी अपने नाम किया था। कोलकाता की जीत का जश्न दिग्गज क्रिकेटरों और फैंस ने पूरी दुनिया में धूमधाम से मनाया। अब सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल होता नजर आ रहा है, जिसमें बुर्ज खलीफा भी केकेआर के रंग में रंगा दिख रहा है।

 IPL 2024 का चेन्नई में हुआ फाइनल

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में हैदराबाद और कोलकाता के बीच खेले गए मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद ने 18.3 ओवर में 113 रन बनाए और 114 रनों का कोलकाता को लक्ष्य दिया। जिसके जवाब में कोलकाता ने 10.3 ओवर में दो विकेट खोकर 114 रन का टारगेट बड़ी ही आसानी से प्राप्त कर लिया और आठ विकेट से मैच में जीत दर्ज की। इस मैच में कोलकाता के खिलाड़ियों ने गेंद और बल्ले दोनों से ही विस्फोटक प्रदर्शन किया।

शाहरुख खान को बुर्ज खलीफा से मिली बधाई

IPL 2024 में केकेआर की जीत का खुमार दुनिया की सबसे ऊंची इमारत पर भी चढ़ता दिखाई दिया। शाहरुख को आईपीएल 2024 जीतने की बधाई देने के लिये बुर्ज खलीफा को केकेआर के पर्पल रंग में रंग दिया गया। शाहरुख खान को उनकी टीम की जीत के लिए दुबई की तरफ से बधाई दी गई। बुर्ज खलीफा और बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता का पुराना नाता अक्सर दिखाई दिया है। जब भी उनकी कोई फिल्म आती है तो उसका ट्रेलर इस इमारत पर भी दिखाया जाता है। अब सोशल मीडिया पर केकेआर की जीत के जश्न का वीडियो वायरल होता दिख रहा है।

IPL 2024 में गौतम गंभीर ने मेंटर के तौर पर सबसे सफल

IPL 2024में शाहरुख की टीम केकेआर को इस खिताब को जीते हुए लंबा समय बीत चुका था, और टीम प्रबंधन का कोई भी प्रयोग ट्रॉफी पाने के इस सूखे को समाप्त नहीं करा पा रहा था। ऐसी हालत में कोलकाता एक बार फिर अपने पूर्व कप्तान की ओर देख रही थी। गौतम गंभीर 2022 सीजन से आईपीएल में शामिल हुई नई टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स के मेंटर के तौर पर जुड़े और उन्होंने दो बार टीम को प्लेऑफ तक पहुंचा दिया।

साल 2023 सीजन के बाद यह खबरें भी आने लगी कि शाहरुख खान गंभीर को दोबारा टीम में शामिल करने में रुचि दिखा रहे हैं, और आखिरकार गंभीर को मेंटर के तौर पर केकेआर में वापसी भी कराई गई। गंभीर के साथ – साथ कोलकाता की टीम के लिए यह अच्छा और सुखद संकेत रहा, क्योंकि टीम लंबे इंतजार के बाद आखिरकार 10 साल का खिताबी सूखा समाप्त करने में कामयाब रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *