Honor 200 series की 27 मई को धमाकेदार लॉन्चिंग, मिलेगा 5200mAh बैटरी के साथ बहुत कुछ

टेक दिग्गज Honor ने अपनी Honor 200 series की लॉन्चिंग डेट का ऐलान कर दिया है। कंपनी के मुताबिक मई के अंत तक यह सीरीज कंपनी घरेलू मार्केट में पेश करेगी। सीरीज में Honor 200 और Honor 200 Pro स्मार्टफोन के लान्च होने की बातें काफी समय से चर्चा में बनी हुई है। जबकि इस सीरीज के तहत Honor 200 Lite को पहले ही लॉन्च किया जा चुका है। यह सीरीज Honor 100 की सक्सेसर के तौर पर मानी जा रही है।

Honor 200 series
Honor 200 series

सीरीज के दोनों स्मार्टफोन्स के बारे में कई लीक्स में स्पेसिफिकेशन के बारे में कई दावे पहले ही सामने आ चुके हैं। इस स्मार्टफोन के प्रो मॉडल में Snapdragon 8 Gen 3 चिपसेट बताया जा रहा है, जबकि Honor 200 को Snapdragon 8s Gen 3 के साथ कंपनी लॉन्च कर सकती है। अब हम इस फोन को लेकर लेटेस्ट अपडेट बताने वाले हैं।

 Honor 200 series को लेकर लोगों के बीच चर्चा

Honor 200 series smartphones इन दिनों लोगों के बीच चर्चा में है, जिसकी अधिकारिक तौर पर लॉन्च डेट का ऐलान कंपनी ने कर दिया है। ऑनर की यह सीरीज 27 मई को चीन में लांच होने वाली है। इस फोन के लिए कंपनी ने प्री-ऑर्डर बुकिंग शुरू करने को भी कहा है। जानकारी के लिये आपको बता दें कि कंपनी की वेबसाइट यानी Honor वेबसाइट पर इस फोन को बुक किया जा सकता है। ब्रांड ने दोनों फोन को चार कलर ऑप्शंस में पेश किया है। ये स्मार्टफोन Black, Pink, White और Blue कलर में ग्राहकों को मिलेंगे।

Honor 200 और Honor 200 Pro में अंतर

Honor 200 series के तहत Honor 200 और Honor 200 Pro स्मार्टफोन के अंतर को फ्रंट डिजाइन से ही पहचाना जा सकता है। स्टैंडर्ड मॉडल में पंच होल कट आउट मिलेगा। जबकि Honor 200 Pro में पिल शेप नॉच कंपनी ने दी है। इसमें डुअल सेल्फी कैमरा भी दिया गया। चीन के जाने माने टिप्स्टर Digital Chat Station के मुताबिक इन दोनों फोन में रियर मेन कैमरा 50 मेगापिक्सल का हो सकता है। जिसमें OIS सपोर्ट भी कंपनी ने दिया है। इसका अपर्चर f/1.9 बताया जा रहा है। फोन में एक टेलीफोटो लेंस भी मिलेगा ऐसा कहा जा रहा है जिसमें 50X डिजिटल जूम फीचर भी मिल सकता है।

Honor 200 pro
Honor 200 pro

Honor 200 Pro के रेंडर्स लीक

ऑनर के इस फोन में 5,200mAh की बैटरी कैपेसिटी मिल सकती है। जिसके साथ में 100W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट होगा। कंपनी के Honor 200 Pro के रेंडर्स अभी हाल ही में लीक हुए थे। फोन के रियर पैनल में डुअल टोन देखने को मिला था, जो कि ग्लास और फॉक्स लेदर के कॉम्बिनेशन को दर्शाता है। फोन के कैमरा आइलैंड में तीन कैमरा मौजूद हैं। फोन में Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर मिलेगा, ऐसा कहा जा रहा है। जबकि सीरीज के वनिला मॉडल यानी Honor 200 में Snapdragon 8s Gen 3 ग्राहकों को मिल सकता है। फोन में 1.5K रिज़ॉल्यूशन के साथ OLED डिस्प्ले कंपनी दे सकती है।

Honor 200 series की भारत में कीमत 

वहीं अगर Honor 200 series की कीमत की बात करें तो Honor 200 €329.90 यानी लगभग 29,400 रुपए की कीमत पर लांच होने की उम्मीद है, कंपनी की ओर से अभी फिलहाल कीमत को लेकर कोई पुख्ता जानकारी सामने नहीं आई है। फिलहाल यह फोन अपने घरेलू मार्केट चीन में लांच होने वाला है। जबकि भारत में कंपनी इस फोन को कब लांच करेगी की इसको लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आया है, उम्मीद की जा सकती है कि दुनिया के सबसे बड़े बाजारों में से एक भारत में यह फोन जल्द ही देखने को मिल सकता है।

Honor 200 pro phone
Honor 200 pro phone

Honor किस देश की कंपनी है ?

Honor चाइना की स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी है। इसका मालिकाना हक चीन में स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Huawei के पास है। साल 2013 में इस कंपनी की शुरुआत हुई थी, और Ren Zhengfei इसक कंपनी के संस्थापक हैं। इस कंपनी का मुख्यालय चीन के एक शहर शेन्ज़ेन में स्थित है।

Honor के प्रोडक्ट की खासियत ?

दुनिया में नई तकनीकों से लैस स्मार्टफोन को उपभोक्ताओं तक सबसे पहले पहुंचाने में HONOR का नाम भी सबसे पहले लिया जाता है, क्यों कि साल  2019 में HONOR नें  HONOR View20 में आठ ऐसी नई तकनीकें ग्राहकों के लिये पेश की थीं, जो दुनिया ने पहली बार देखने को मिली थीं।

HONOR View20
HONOR View20

इनमें दुनिया का पहला 48MP रियर कैमरा, Sony IMX586 सेंसर और इसी के साथ TOF 3D कैमरा शामिल हैं, जिसकी खूबी ये थी कि जो ऑल – व्यू डिस्प्ले को दिखाता है। इसी तरह HONOR 20 सीरीज के फोन में विश्वसनीय परफॉर्मेंस, कैमरा सेटअप, शानदार डिजाइन और दूसरे फीचर्स किफायती मूल्य पर ग्राहकों के लिये पेश किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *