Xiaomi Mix Flip खूबियां जान हो जाएंगे हैरान, जल्द हो सकता है International Market में लॉन्च, जानें भारत में कीमत

दुनिया की दिग्गज स्मार्टफोन कंपनियों में शुमार Xiaomi ने हाल ही में Xiaomi Mix Flip स्मर्टफोन को चीनी मार्केट (International Market) में लॉन्च किया था। यह ब्रांड का अपना पहला Clamshell-style foldable smartphone है। इसके साथ Xiaomi Mix Fold 4 और Redmi K70 Ultra को भी कंपनी ने पेश किया था। अब खबर जो आ रही है उसके मुताबिक शाओमी के Mix Flip फोन को जल्द इंटरनेशनल मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है।

Xiaomi Mix Flip phones
Xiaomi Mix Flip phones

Xiaomi Mix Flip Specifications

वहीं अगर शाओमी के इस फोन के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो, इसमें Android 14 दिया गया है जो HyperOS पर चलता है। इस स्मार्टफोन में 6.86 इंच यानी 1,224 x 2,912 पिक्सल फ्लेक्सिबल AMOLED इनर स्क्रीन 120 Hz तक के रिफ्रेश रेट के साथ मिलती है। इसमें 4.01 इंच 1.5k (1,392 x 1,280 पिक्सल) फ्लेक्सिबल AMOLED कलर डिस्प्ले भी दिया गया है।

इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर Snapdragon 8 Gen 3 है और इसकी 16 GB तक RAM है। इसमें डुअल कैमरा सेटअप में 60 मेगापिक्सल का दिया गया है, इसके साथ ही Light Fusion 800 प्राइमरी कैमरा और 50 मेगापिक्सल का OmniVision OV60A40 सेंसर टेलीफोटो लेंस भी है। इस फोन के फ्रंट में सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा भी कंपनी ने दिया है।

Xiaomi Mix Flip Battery

Mix Flip स्मार्टफोन की स्टोरेज की बात करें तो इसमें 1TB तक की UFS 4.0 स्टोरेज दी गई है। जबकि इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए 4G, 5G, Wi-Fi, Bluetooth औऱ NFC, GPS इसी के साथ USB Type-C पोर्ट का विकल्प मिल जाता हैं। इस स्मार्टफोन की बैटरी की बात करें तो इसमें 4,780 mAh की बैटरी मिलती है जो 67 W चार्जिंग को सपोर्ट करती है। इसका फोल्ड करने पर साइज 167.5 x 74.02 x 16.19 mm और भार करीब 192 ग्राम  है।

Xiaomi Mix Flip smartphone
Xiaomi Mix Flip smartphone

वहीं हाल में ही शाओमी के सब-ब्रांड Redmi ने भी K70 Extreme Edition को लॉन्च किया है। यह Xiaomi की  सीरीज में शामिल हो जाएगा। इसके प्रोसेसर की बात करें तो इसमें MediaTek Dimensity 9300+ मिलता है। इस स्मार्टफोन में 24 GB तक RAM दी गई है। इस स्मार्टफोन का 6.67 इंच डिस्प्ले 1.5K रिज़ॉल्यूशन के मिलता है। शाओमी का यह स्मार्टफोन Lamborghini स्टाइलिंग के साथ एक स्पेशल Supreme Champion Edition के साथ पेश किया गया है।

Xiaomi Mix Flip Price in india

Mobile Bulgaria की रिपोर्ट की मानें तो, बुल्गारिया में शाओमी कंट्री मैनेजर ने Xiaomi Mix Flip के यूरोप में लॉन्च होने की पुष्टि कर दी है। वहीं इस फोन की अगले महीने ईस्टर्न यूरोप में बिक्री भी शुरू कर दी जाएगी। इस रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि यूरोप में Mix Flip की कीमत BGN 2,600 यानी करीब 1,20,800 रुपये (Price in India) रखी जाएगी। यह यूरोप में सैमसंग के Galaxy Z Flip 6 के 1,200 यूरो यानी लगभग 1,09,300 रुपये से काफी ज्यादा होगी। पिछले कुछ वर्षों में फोल्डेबल स्मार्टफोन की बिक्री में तेजी से इजाफा हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *