Citroën C3 Aircross का ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मॉडल लांच, ₹12.85 लाख में बहुत कुछ

Citroën C3 Aircross- फ्रांस की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी Citroën ने भारत में सोमवार यानी 29 जनवरी  को ‘सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस’ SUV का ऑटो ट्रांशमिशन वर्जन लॉन्च किया है। कंपनी ने पिछले साल सितंबर में इस मॉडल को सिंगल पेट्रोल मैनुअल पावरट्रेन के साथ इंडियन मार्केट में उतारा पेश किया था।

Citroën C3 Aircross SUV
Citroën C3 Aircross SUV

Citroën C3 Aircross SUV के वर्जन

फ्रांस की इस दिग्गज कंपनी ने Citroën C3 Aircross SUV को दो ट्रीम्स प्लस और मैक्स वर्जन में लॉन्च कर दिया है। वहीं अगर कीमत की बात करें तो इसके प्लस वर्जन का प्राइस ₹12.85 लाख और मैक्स का ₹13.50 लाख रखा गया है। कंपनी ने Citroën C3 Aircross मैक्स का 7-सीटर वर्जन वर्जन भी मार्केट में पेश किया है, जिसकी (एक्स-शोरुम) कीमत ₹13.85 लाख रुपए रखी है।

Citroën C3 Aircross पुरानी 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन में नई SUV

वहीं Citroën C3 Aircross में अब ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन में 6 स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर मिल सकेगा। इसे कंपनी ने पिछले साल लॉन्च हुई 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ही एड किया था। फ्रांसीसी कंपनी सिट्रॉन की SUV में यह सिंगल विकल्प इंजन है। कंपनी ने इसके पावर आउटपुट में कोई बदलाव नहीं किया है इसको सेम ही रखा है, लेकिन कंपनी टॉर्क को 190 Nm से बढ़ाकर 205Nm किया है।

Citroën C3 Aircross SUV PHOTO
Citroën C3 Aircross SUV PHOTO

Citroën C3 Aircross SUV का इंजन और पावर

सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस SUV में 1.2-लीटर जेन-3 का टर्बो पेट्रोल इंजन पेश किया गया है। यह 5,500 rpm पर 108 bhp का पावर और 1,750 rpm पर 190 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। वहीं अगर इस व्हीकल के ट्रांसमिशन की बात की जाए तो सिट्रॉन के इस SUV में 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी मिल सकेगा।

Citroën C3 Aircross SUV की खासियत

सिट्रॉन C3 एयरक्रॉस ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के फीचर्स C3 एयरक्रॉस मैनुअल के समान मिल सकते हैं। इस शानदार कार में वायरलेस एपल कारप्ले और 10.2 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम भी कस्टमर्स को मिल जाता है। इसके साथ ही केबिन में चारों विंडो ग्लास के वन-टच ऑटो डाउन और मिरर विंग के लिए इलेक्ट्रिक पावर्ड एडजस्टमेंट सिस्टम भी मिल जाएगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *