film Biwi No1: फिल्म बीवी नंबर 1 के 25 साल पूरे, डेविड धनव की इस फिल्म में गोविंदा की जगह क्यों आ गए सलमान?, ये थी वजह

film Biwi No1 ने आज 25 साल पूरे कर लिये हैं। आज ही के दिन 25 साल पहले बॉलीवुड स्टार सलमान खान, करिश्मा कपूर और सुष्मिता सेन की फिल्म रिलीज हुई थी। सिनेमा घरों में फिल्म ‘बीवी नंबर वन’ 28 मई, 1999 को रिलीज की गई थी। डेविड धवन की यह  मल्टीस्टारर फिल्म थी, जिसमें करिश्मा कपूर, सलमान खान, सुष्मिता सेन के साथ साथ अनिल कपूर और तब्बू ने अहम रोल अदा किए थे। रिलीज होने के बाद इस मल्टीस्टारर फिल्म को दर्शकों ने खूब सराहा था।

film Biwi No1
film Biwi No1

इस फिल्म ने उस समय घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 49.81 करोड़ रुपए की कमाई की थी। यह फिल्म एक हाउसवाइफ की कहानी पर आधारित थी, जिसका पति उसे एक खूबसूरत मॉडल के लिए धोखा देते नजर आता है। फिल्म बीवी नंबर 1 की सिल्वर जुबली के मौके पर जाने इससे जुड़े दिलचस्प किस्से

सलमान खान की film Biwi No1 थी ब्लॉकबास्टर

film Biwi No1 ने उस दौर में बॉक्स ऑफिस पर 49.81 करोड़ का कलेक्शन किया था। यह एक रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म के तौर पर बनाई गई थी, जिसने लोगों को खूब हंसाया और बीवी की ताकत का एहसास भी दर्शकों को कराया। एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर पर बनी होने के बावजूद भी यह फिल्म एक पूरी तरह से पारिवारिक थी। ये फिल्म आज भी जब टीवी पर आती है तो, लोग ठहाके लगाने नजर आते हैं। फिल्म ‘बीवी नंबर 1’ का निर्देशन मशहूर डायरेक्टर डेविड धवन ने किया है।

फिल्म में अपने जमाने की दिग्गज अभिनेत्री करिश्मा कपूर ने एक आदर्श गृहणी पूजा मेहरा का किरदार अदा किया है। जबकि सुपरस्टार सलमान खान ने (करिश्मा) पति प्रेम का रोल निभाया है। अगर सुष्मिता की बात करें तो उन्होंने ने रूपाली नाम की मॉडल का किरदार अदा किया है। जिसके प्यार में प्रेम दीवाना होता दिखाई देता है, वह इस मॉडल के प्यार में अपनी पत्नी और बच्चों को भी भूल जाता है। सलमान खान की गर्लफ्रेंड और मॉडल का रोल सुष्मिता सेन ने निभाया है।

film Biwi No1 की कहानी

सुष्मिता सेन जोकि फिल्म में रूपाली बनी हैं, उनकी वजह से पूजा (करिश्मा कपूर) का बसा-बसाया घर बर्बाद होने लगता है, और वह अपने पति प्रेम (सलमान खान) को सबक सिखाने का सोचती है। पति यानी सलमान खान के घर से बाहर जाते ही वह अपने बच्चों और सास को भी रूपाली के पास भेजवा देती है, इसके बाद रूपाली के साथ जो कुछ भी घटित होता है वह film Biwi No1 में दिखाया गया है, इसके साथ ही वह प्रेम से अलग होने का मन भी बना लेती है।

फिल्म में बेहद एंटरटेनिंग अंदाज में पूरी कहानी को दर्शाया और बयां किया गया, जिससे दर्शक फिल्म के साथ बंधे रहते हैं। इस फिल्म की कहानी और एक्टर्स के रोल को दर्शकों ने खूब पसंद किया। फिल्म की कहानी और कॉन्सेप्ट दर्शकों को खूब रास आए, इसी के साथ फिल्म ने अच्छी कमाई भी की।

film Biwi No1 के लिए पहली पसंद थे गोविंदा

आपको शायद ही पता हो की film Biwi No1 के डायरेक्टर डेविड धवन इस फिल्म में गोविंदा को लेना चाहते थे। लेकिन उस वक्त गोविंदा का बिजी शिड्यूल होने की वजह से उनके पास फिल्म के लिए कोई डेट्स खाली नहीं थी, जिसकी वजह से यह फिल्म सलमान खान के हाथ आ गई। उस समये सिर्फ 12 करोड़ रुपए के बजट में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर छप्परफाड़ कमाई की। सलमान खान और करिश्मा कपूर की जोड़ी भी दर्शकों को खूब रास आई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *