Yusuf Pathan Politics की पिच पर Batting को तैयार!, 2024 बंगाल में ‘दीदी’ के लिए करेंगे बल्लेबाजी

Yusuf Pathan Politics की पिच पर हाथ आजमाने को तैयार हैं। यह दिग्गज क्रिकेटर किसी पहचान का मोहताज नहीं है। उनकी बल्लेबाजी के विदेशों में भी चर्चे हैं। खेल की पिच पर बैंटिंग के बाद अब यूसुफ पठान अब सियासत के मैदान में बल्लेबाजी करने के लिये तैयार हैं। तृणमूल कांग्रेस यानी (टीएमसी) ने 2024 में आने वाले  लोकसभा चुनावों के लिए गुजरात निवासी दिग्गज क्रिकेटर यूसुफ पठान को स्टेट की बहरामपुर लोकसभा सीट से उम्मीदवार नियुक्त किया है।

Yusuf Pathan Politics PIC
Yusuf Pathan Politics PIC

वहीं टीएमसी की ओर से हुई कोलकाता की रैली में क्रिकेटर यूसुफ पठान भी मौजूद रहे। इस रैली में वे थम्स अप के साथ अभिवादन एक्सेप्ट करते दिखे। रैली में शामिल होने के बाद युसूफ पठान की भेंट बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से हुई। Yusuf Pathan Politics में शामिल हुए , इसी बीच युसूफ ने विक्ट्री साइन दिखाकर खुशी जताई।

Yusuf Pathan Politics में शामिल!, खिंचवाई फोटो

तृणमूल कांग्रेस जिसकी मुखिया ममता बनर्जी हैं उनकी तरफ से बहरामपुर का टिकट पाने के बाद क्रिकेटर यूसुफ पठान ने एक्स सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लिखा कि मैं ममता बनर्जी का आभारी हूं, कि उन्होंने टीएमसी फैमिली में मेरा वेलकम किया है और संसद में आम लोगों की आवाज बनने की जिम्मेदारी दी है। यूसुफ ने कहा कि मैं लोगों के प्रतिनिधि के तौर पर गरीबों और वंचितों के लिये काम करूंगा, यही मेरा कर्तव्य है। उन्होंने आगे कहा कि मैं यही पाने की उम्मीद करता हूं। बता दें कि राजनैतिक दल टीएमसी ने कोलकाता के ब्रिगेड ग्राउंड में आयोजित हुई पार्टी की रैली को JonogorjonSabha नाम दिया गया था।

Yusuf Pathan Politics BATTING

Yusuf Pathan वडोदरा के रहने वाले हैं 

जानकारी के लिए बताना जरूरी है कि यूसुफ पठान गुजरात राज्य के वडोदरा शहर के रहने वाले हैं। शुरुआत में उन्होंने काफी गरीबी भरे दिन देखे हैं। बचपन में उनके पिता वडोदरा शहर में एक पुरानी मस्जिद में रहा करतते थे। मांडवी इलाके की इसी मस्जिद युसूफ और इरफान का बचपन गुजरा है दोनों क्रिकेटर भाई एक ग्राउंड में अकसर खेलने के लिये जाया करते थे। क्रिकेट में बड़ी उपलब्धि हासिल करने के दौरान दोनों भाइयों ने टीम इंडिया की ओर से खेला और उसके बाद आईपीएल में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। ऐसा पहलीबार होगा जब Yusuf Pathan Politics में आएँगे।

आपको बता दें कि क्रिकेटर यूसुफ पठान को पशु और पक्षियों से काफी प्यार है। उनको एक एनिमल लवर के तौर पर भी जाना जाता है। खास बात ये है कि पठान परिवार में अभी तक कोई राजनीति में शामिल नहीं हुआ है। यह पहली बार होगा जब पठान फैमिली की ओर से कई राजनीति में अपने हाथ आजमाएगा। यह पहला मौका होगा जब यूसुफ पठान राजनीति में कदम रख रहे हैं।

Yusuf Pathan Politics PHOTO !
Yusuf Pathan Politics PHOTO !

Yusuf Pathan के लिए कैसी होगी सियासी पिच?

बहरामपुर सीट से अभी कांग्रेस के नेता Adhir Ranjan Chaudhary सांसद हैं। कांग्रेस ने उन्हें लोकसभा का नेता बनाया था। काफी विवादों के बाद भी पार्टी ने उन्हें लोकसभा में नेता के पद पर बरकरार रखा था। बहरामपुर सीट (Baharampur seat) के समीकरण की बात करें तो यह सीट मुर्शीदाबाद जिले में आती है। इस सीट पर कुल मतदाताओं में 66 फीसदी मुस्लिम हैं।चौधरी 1999 से लगातार जीतते आ रहे हैं।

पिछले दिनों उन्होंने ममता बनर्जी (MAMTA BANARJI) से बढ़ती तनातनी के बीच कहा था कि मैं चुनाव लड़कर और जीतकर यहां तक पहुंचा हूं। मैं जानता हूं कि कैसे लड़ना है और कैसे जीतना है। 2019 के चुनावों में अधीर रजंन को 45.43 फीसदी वोट मिले थे। तृणमूल कांग्रेस को 39.23 फीसदी, बीजेपी को 10.99फीसद वोट मिले थे। टीएमसी के मुस्लिम कार्ड से अधीर रंजन की जीत अधर में अटकने की संभावना जताई जा रही है। लोकसभा क्षेत्र की सात विधानसभा क्षेत्रों में छह पर टीएमसी और 1 पर बीजेपी का कब्जा है। आने वाले दिनों में पता चलेगा की Yusuf Pathan Politics की पिच पर कैसी बैटिंग करते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *