MWC Barcelona 2024: TECNO के Multi-Skin Tone Color Card का अनावरण, mobile portrait inclusivity में अहम कदम

MWC Barcelona 2024: स्पेन के बार्सिलोना में 26 फरवरी को इनोवेटिव टेक्नोलॉजी ब्रांड (Innovative Technology Brand TECNO) ने MWC Barcelona 2024 में आधिकारिक तौर पर अपने अभूतपूर्व मल्टी-स्किन टोन कलर कार्ड का ऐलान कर दिया है। मल्टी-स्किन टोन कलर कार्ड त्वचा टोन डेटाबेस उद्योग के सबसे बड़े और सटीकता के साथ मल्टी-स्किन टोन इमेजिंग (Multi-Skin Tone Imaging) के लिए एक नया बेंचमार्क सेट करता है।

MWC Barcelona 2024 SKIN TONE
MWC Barcelona 2024 SKIN TONE

यह प्रत्येक कैप्चर में हर त्वचा टोन की सटीकता को समायोजित करने के साथ साथ अधिक मोबाइल पोर्ट्रेट समावेशिता (mobile portrait inclusivity)हासिल करने के लिये TECNO यूनिवर्सल टोन तकनीक के एल्गोरिदम (technology algorithms) की मदद करता है। MWC बार्सिलोना 2024 में उपस्थित लोग ब्रांड के स्टैंड, 6B11, हॉल 6, फ़िरा ग्रैन वाया में व्यक्तिगत रूप से TECNO की यूनिवर्सल टोन तकनीक की इस नवीनतम प्रगति का अनुभव करने आ सकते हैं।

MWC Barcelona 2024: अंतरराष्ट्रीय मानक त्वचा रंग संग्रह विधियों का प्रयोग

कई त्वचा टोन (Human skin color) को मापने के लिए बहुत लंबे समय से वस्तुनिष्ठ मूल्यांकन संकेतकों और परीक्षण मानकों की कमी की वजह से मोबाइल पोर्ट्रेट तकनीक पक्षपातपूर्ण मानी जाती रही है। इस परेशानी के समाधान के लिए, टेक्नो के मल्टी-स्किन टोन कलर कार्ड ने 2,838 त्वचा रंग वर्णक्रमीय डेटा बिंदुओं को एकत्र करने के लिए अंतरराष्ट्रीय मानक त्वचा रंग संग्रह विधियों का प्रयोग किया है।

CIELAB स्पेस में त्वचा के रंग क्लस्टरिंग, सीमा रंगों और मध्यवर्ती रंग विभाजन का कठोर विश्लेषण करते हुए, TECNO ने इस बड़े त्वचा वर्णक्रमीय डेटाबेस के आधार पर 268 प्रकार के त्वचा टोन पैच स्थापित किये हैं। इस नवाचार का परिणाम उद्योग का अब तक का सबसे बड़ा और सबसे जटिल त्वचा टोन डेटाबेस स्थापित करना है।

MWC Barcelona 2024: विभिन्न त्वचा टोन छवियों की रंग सटीकता का आकलन

टेक्नो के मल्टी-स्किन टोन कलर कार्ड का प्रयोग विभिन्न त्वचा टोन छवियों की रंग सटीकता का आकलन करने के लिए प्रयोग में लिया जाएगा, जिन्हें कैप्चर और प्रदर्शित भी किया जा सकेगा। इसके साथ ही यूनिवर्सल टोन की मल्टी-स्किन टोन इमेजिंग तकनीक के एल्गोरिदम को फाइन-ट्यून किया जा सकेगा। जिसमें त्वचा का रंग बहाली एल्गोरिदम को भी शामिल किया है। यह प्रगति टेक्नो को हर त्वचा टोन की सटीकता में और सुधार करने की अनुमति प्रदान करेगी, जो मल्टी-स्किन टोन इमेजिंग तकनीक के लिए उद्योग-अग्रणी सत्यापन मानक प्रदान करती नजर आती है।

MWC Barcelona 2024 TECHNO SKIN TONE CARD
MWC Barcelona 2024 TECHNO SKIN TONE CARD

MWC Barcelona 2024 में लीड्स विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ने दी ये सलाह

लीड्स विश्वविद्यालय में रंग और इमेजिंग विज्ञान में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. कैडा जिओ, जिन्होंने यूनिवर्सल टोन के विकास के दौरान टेक्नो को सलाह दी थी, ध्यान दें कि इस विकास का उपयोग इसके द्वारा खींची गई छवियों को बेहतर ढंग से बढ़ाने के लिए कैसे किया जा सकता है, “वर्षों से, इमेजिंग तकनीक ने त्वचा को एनकैप्सुलेट नहीं किया है स्वर विविधता. जबकि एआई इस पर काबू पाने के लिए बहुत कुछ वादा करता है, इसे अक्सर ऐतिहासिक रूप से पक्षपाती डेटा के साथ प्रशिक्षित किया जाता है।

टेक्नो का मल्टी-स्किन टोन कलर कार्ड बड़ी मात्रा में निष्पक्ष डेटा एकत्र करके इस समस्या को वैज्ञानिक रूप से हल करेगा, और इसे टेक्नो के कैमरा सिस्टम में अधिक उन्नत एआई के साथ एकीकृत करके, टेक्नो वास्तव में विविध त्वचा टोन की सुंदरता को पकड़ने में सक्षम है।

MWC Barcelona 2024: TECNO के बारे में जानें

टेक्नो एक नवोन्मेषी प्रौद्योगिकी ब्रांड है जिसका परिचालन पांच महाद्वीपों के 70 से अधिक देशों और क्षेत्रों में किया जाता है। अपने लॉन्च के बाद से, TECNO उभरते वैश्विक बाजारों में डिजिटल अनुभव में क्रांति लाता नजर आ रहा है। नवीनतम प्रौद्योगिकियों के साथ समकालीन, सौंदर्य डिजाइन के सही एकीकरण पर लगातार जोर देता दिख रहा है।

MWC Barcelona 2024 TECHNO
MWC Barcelona 2024 TECHNO

आज के समय में , TECNO अपने लक्षित बाजारों में एक मान्यता प्राप्त नेता के रूप में विकसित है, जो स्मार्टफोन, स्मार्ट वियरेबल्स, लैपटॉप और टैबलेट, HiOS ऑपरेटिंग सिस्टम और स्मार्ट होम उत्पादों (Technology, Smart Wearables, Laptops and Tablets, HiOS Operating System, Smart Home Laptops) की एक विस्तृत श्रृंखला के माध्यम से अत्याधुनिक नवाचार प्रदान करता आ रहा है।

“स्टॉप एट नथिंग” के अपने ब्रांड सार द्वारा निर्देशित, टेक्नो दूरदर्शी व्यक्तियों के लिए सर्वोत्तम और नवीनतम तकनीकों को अनलॉक करने के लिए प्रतिबद्ध है। स्टाइलिश, बुद्धिमान उत्पाद बनाकर, टेक्नो दुनिया भर के उपभोक्ताओं को प्रेरित करता है कि वे अपने सर्वोत्तम स्वयं और अपने सर्वोत्तम भविष्य का प्रयास करना कभी बंद न करें। अधिक जानकारी के लिए, कृपया TECNO की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं-

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *