Mohammad Rizwan Pain: दर्द से कराहते Rizwan ने Pkistan को दिलाई वनडे विश्वकप की ऐतिहासिक जीत

Mohammad Rizwan Pain:  खेल के बड़े आयोजन (CRICKET WORLD CUP) में हर खिलाड़ी का सपना होता है कि वह अपने देश के लिये कुछ ऐसा करे कि उसे सदियों तक याद रखा जाए। पाकिस्तान के धाकड़ बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने कल के मैच में कुछ ऐसा ही किया है। शॉट खेलने के दौरान उठे जबरदस्त दर्द से कराहते हुए मोहम्मद रिजवान ने श्रीलंका (SRI LANKA) के खिलाफ खेले गए (PAK vs SL) मैच में कुछ ऐसा ही कारनामा करके दिखा दिया है।

क्रैम्प के दर्द से कराहते हुए रिजवान ने पाकिस्तान को ऐतिहासिक जीत दिला दी। पीठ में दर्द (Pain) इतना ज्यादा हो रहा था कि बैटिंग तो छोड़िए रिजवान खड़े होने की हिम्मत तक नहीं जुटा पा रहे थे। लेकिन क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो आपको लड़ना, जूझना और कुछ कर गुजरने का हुनर सिखा ही देता है।

Mohammad Rizwan Pain के बाद भी क्रीज पर डटे

अत्यधिक दर्द के बाद भी मोहम्मद रिजवान किसी भी सूरत में क्रीज छोड़ने को तैयार नहीं थे। रिजवान को शायद यह बात पता थी कि अगर वह ड्रेसिंग रूम पहुंच गए तो पाकिस्तान की जीत हार में तब्दील हो जाएगी। उन्होंने अपने देश और टीम की खातिर दर्द से लड़कर हालातों से समझौता नहीं किया, और वह क्रीज पर जीत के लक्ष्य को हासिल करने में डटे रहे। आखिरकार 49 ओवर के दूसरी गेंद पर उन्होंने चौका लगाकर पाकिस्तान को जीत दिला ही दी।

जीत के आड़े नहीं आया Mohammad Rizwan Pain

Mohammad Rizwan
Mohammad Rizwan

मोहम्मद रिजवान जब बैटिंग कर रहे थे, तो एक शॉट को खेलने के दौरान रिजवान जमीन पर धड़ाम से गिरे। इस दौरान वह दर्द से छटपटाते नजर आए। रिजवान को देखकर फिजियो भी दौड़कर उनके पास पहुंचे। उसके बाद रिजवान ने फिर से हिम्मत जुटाई और अपनी टीम को जीत दिलाने के लिये फिर से खड़े हो गए।

इसके बाद बैटिंग करने के दौरान मोहम्म्द रिजवान को पीठ में भी काफी जबरदस्त दर्द महसूस हुआ, जिसके बाद वह बीच मैदान पर लेटे हुए भी नजर आए। कुछ भी हो रिजवान किसी भी हाल में पवेलियन वापस जाने को तैयार नहीं थे। ये दर्द भी रिजवान के मजबूत इरादों को तोड़ न सके।

श्रीलंका ने पाकिस्तान को दिया बड़ा टारगेट

मोहम्मद रिजवान जब क्रीज पर उतरे तो ICC CRICKET WORLD CUP 2023 के मैच में पाकिस्तान के 2 विकेट खोकर महज 37 रन थे। श्रीलंका की ओर से दिये गए 344 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम मुश्किलों में थी। एक तरफ मोहम्मद रिजवान ने मोर्चा संभाला तो दूसरी तरफ अब्दुल शफीक क्रीज पर डटे।

दोनों बल्लेबाज LIVE SCORE को बढ़ाते नजर आए, रिजवान ने शफीक साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए महत्वपूर्ण 176 रन जोड़े। शफीक ने भी शानदार बैटिंग करते हुए शतक जड़ा और वह 113 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन दूसरे छोर पर रिजवान खूंटा गाड़कर जमे हुए थे। आखिरकार वह अपनी टीम को जीत दिलाकर ही वापस आए। रिजवान ने मैच में 121 गेंदों का सामना किया और 131 रन की जुझारू और लाजवाब पारी खेली। अपनी इस इनिंग के दौरान रिजवान ने 8 चौके और तीन गगनचुंबी छक्के जड़े।।

पाकिस्तान ने बनाया रिकॉर्ड (Pakistan made record)

इस मैच की खास बात यह भी रही की पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने वनडे विश्व कप में अब तक का सबसे बड़े लक्ष्य हासिल कर रिकॉर्ड भी बना डाला। श्रीलंका की ओर से दिये गए 345 रन के टारगेट को पाकिस्तान ने 10 गेंद बाकी रहते हुए ही हासिल कर लिया। रिजवान के अलावा अब्दुल शफीक ने भी शानदार शतक जड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *