GT vs DC Live Score जानें, लड़खड़ाई गुजरात टाइटंस, देखें कौन-कौन लौटा पवेलियन!

GT vs DC Live Score की बात करें तो, IPL 2024 के इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने Narendra Modi स्टेडियम में गुजरात टाइटंस के खिलाफ टॉस जीता और पहले गेंदबाजी का फैसला किया। इस मैच को जीतने के लिये दोनों ही टीमें बेताब हैं। गुजरात की तरफ से  संदीप वारियर को आईपीएल के इस सेशन में डेब्यू करने का अवसर मिला है। गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले जा रहे इस मैच में दोनों टीमें सबसे बड़े अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने भिड़ रही हैं।

GT vs DC Live Score
GT vs DC Live Score

GT vs DC Live Score: मैच में दिल्ली ने गुजरात को दी बैटिंग

दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर गुजरात को पहले बैटिंग के लिये बुलाया है। वहीं जीटी की ओर से अभिनव मनोहर और राहुल तेवतिया क्रीज पर बल्लेबाजी कर रहे हैं। ताजा अपडेट के मुताबिक गुजरात का चौथा विकेट 30 के स्कोर पर गिरा है। जबकि साई सुदर्शन (12), कप्तान शुभमन गिल (8), ऋद्धिमान साहा (2) और डेविड मिलर (2) सस्ते में आउट होकर पवेलियन लौट चुके हैं।

दिल्ली की ओर से डेविड वॉर्नर चोट की वजह से टीम से बाहर हैं। उनकी जगह टीम में सुमित कुमार की वापसी हुई है। इस मैच के लिये जीटी की टीम ने अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए हैं। टीम में ऋद्धिमान साहा और डेविड मिलर लौट आए हैं।

GT vs DC Live Score: उमेश यादव की जगह संदीप वॉरियर

जबकि  तेज गेंदबाज उमेश यादव की जगह संदीप वॉरियर को मौका दिया गया है। जीटी और डीसी का यह मौजूदा सीजन में यह सातवां मैच है। इन मुकाबलों में गुजरात ने अब तक तीन मैच जीते और तीन गंवा दिये हैं। आपको बता दें कि गुजरात टाइटंस की आखिरी भिड़ंत राजस्थान रॉयल्स के साथ हुई थी, जिसमें उसे तीन विकेट से जीत हासिल हुई थी। इस मैच की खास बात यह थी की यह मैच आखिरी गेंद तक चला था। प्वाइंट टेबल के हिसाब से शुभमन ब्रिगेड छठे पायदान पर है।

GT vs DC Live Score:  आईपीएल 2024 में GT vs DC की पोजीशन

जबकि, ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली नौवें स्थान पर काबिज है। डीसी ने सिर्फ दो मैचों में जीत दर्ज की है, जबकि उसे चार बार हार का सामना करना पड़ा है। दिल्ली की टीम ने अपने आखिरी मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स को 6 विकेट से हराया था।

दिल्ली के कप्तान पंत फॉर्म में हैं, लेकिन टूर्नामेंट में डीसी के पेसर कुछ खास नहीं कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं। पिछले मैच में एनरिक नॉर्खिया नहीं खेले थे, जो कि काफी महंगे साबित हो रहे हैं। हेड-टू-हेड रिकॉर्ड की बात की जाए तो गुजरात और दिल्ली का कुल तीन बार आमना-सामना हो चुका है। जीटी ने इस दौरान दो मैच में विजय हासिल की है, जबकि डीसी ने एक मुकाबला अपने नाम किया है।

GT vs DC Live Score: GT and DC playing eleven

Playing XI of Gujarat Titans: शुबमन गिल (कप्तान), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, साई सुदर्शन, अभिनव मनोहर, नूर अहमद, स्पेंसर जॉनसन, संदीप वॉरियर।

Playing XI of Delhi Capitals: पृथ्वी शॉ, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, अक्षर पटेल, सुमित कुमार, कुलदीप यादव, ट्रिस्टन स्टब्स, शाई होप, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), इशांत शर्मा, मुकेश कुमार, खलील अहमद।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *