IND vs SA: दूसरे वनडे में भारत की करारी हार, दक्षिण अफ्रीका ने 8 विकेट से रौंदा

IND vs SA 2nd ODI Highlights: दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका ने भारतीय टीम को 8 विकेट से जबरदस्त शिकस्त दी है। टीम इंडिया ने जिस खूबसूरती से पहला वनडे अपने नाम किया था। उतनी ही खस्ता हालत में दूसरा मुकाबला (IND vs SA) अपने हाथ से गंवा दिया। अफ्रीका के लिए टोनी डी जॉर्जी ने 119* रनों की पारी खेली और टीम को एकतरफा जीत दिला कर ही दम  लिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बॉलिंग में कमाल करते हुए फिर उसके बाद बैटिंग में भी जलवा दिखाया और एकतरफा मैच अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ दक्षिण अफ्रीका ने इस वनडे सीरीज़ में 1-1 से बराबरी कर ली है। 

टीम इंडिया का स्कोर

टीम इंडिया पहले बैटिंग करने उतरी और उसने 46.2 ओवर में 211 रन बनाए। और पूरे ओवर खेल भी न सकी इसी के साथ ऑलआउट हो गई। फिर इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका का टीम ने 42.3 ओवर में 8 विकेट पर लक्ष्य को अपने नाम कर लिया। अफ्रीका के लिए टोनी के अलावा रीजा हेंड्रिक्स ने 52 रनों की शानदार पारी खेली। टॉनी और हेंड्रिक्स के बीच पहले  विकेट के लिए 130 रनों की शानदार साझेदारी हुई। 

दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीता 

वहीं सेंट जॉर्ज पार्क में खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने का फैसला किया और ये फैसला उसके पक्ष में साबित हुआ । प्रोटियाज टीम के बॉलर्स ने कप्तान एडन मार्करम के इस फैसलो को सही ठहराते हुए टीम इंडिया को 211 रनों के स्कोर पर ही पूरी तरह समेट दिया। इसके बाद आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम को करारी शिकस्त दी।

साई सुदर्शन ने दिखाया कमाल

इस दौरान भारती टीम के लिए दूसरा अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेल रहे साई सुदर्शन ने सबसे बड़ी 62 रनों की पारी खेलकर अहम योगदान दिया। जिसमें 7 चौके और 1 छक्का शामिल है। इसके साथ ही कप्तान केएल राहुल ने 7 चौके लगाकर 56 रन बनाए। वहीं इसके अलावा भारतीय टीम का कोई भी बल्लेबाज़ सफल साबित नहीं हुआ। इस दौरान दक्षिण अफ्रीका के नंदरे बर्गर ने सबसे अधिक 3 विकेट लिये। 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *