कोलकाता ने हैदराबाद को हराया और बन गया Shreyas Iyer new record, मिली IPL final 2024 में एंट्री

कोलकाता ने जैसे ही हैदराबाद को हराया वैसे ही श्रेयस अय्यर के नाम एक नया और खास रिकॉर्ड (Shreyas Iyer new record) दर्ज हो गया है। वहीं अगर बात करें मैच की तो, RR vs SRH मैच  में कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद को हरा दिया है। इस मैच में केकेआर ने आठ विकेट से शानदार जीत दर्ज कर आईपीएल 2024 के फाइनल में एंट्री कर ली।

इस जीत के साथ ही शाहरुख खान के मालिकाना हक वाली केकेआर आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम भी बन गई। जबकि, इस जीत के साथ ही कोलकाता के कप्तान श्रेयस अय्यर के नाम एक खास उपलब्धि भी दर्ज हो गई है। वह पहले ऐसे आईपीएल टीम के कप्तान बन गए जिन्होंने दो टीमों को बतौर कप्तान रहते हुए फाइनल में पहुंचाया है।

क्वालिफायर-1 में केकेआर की जीत

आईपीएल में दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अहमदाबाद के दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियन नरेन्द्र मोदी स्टेडियम पर खेले गए क्वालिफायर-1 मुकाबले में शानदार प्रदर्शन किया और हैदराबाद को इस मैच में धूल चटा दी। हैदराबाद को हराकर कोलकाता ने शानदार तरीके से फाइनल में प्रवेश कर लिया है। केकेआर के लिए तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की अगुवाई में गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी का मुजाहरा किया।

इसके बाद वेंकटेश अय्यर और कप्तान श्रेयस अय्यर ने नाबाद अर्धशतक बनाए और अपनी टीम को बेहतरीन जीत दिलाई। आईपीएल इतिहास में कोलकाता की टीम तीन बार क्वालीफायर-1 मैच खेल चुकी है, और तीनों ही मौकों पर उसने जीत हासिल की है। केकेआर ने क्वालिफायर-1 में अजेय रहने का अपना रिकॉर्ड हैदराबाद के खिलाफ भी जारी रखा है और फाइनल में प्रवेश किया है।

Shreyas Iyer new record

अगर Shreyas Iyer new record की बात की जाए तो इससे पहले उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स को फाइनल में पहुंचाया था। जबकि, वह टीम को खिताबी मैच में जीत दिलाने में सफल नहीं हो पाए थे। गौर करने वाली बात यह है कि इस मामले में अय्यर ने रोहित शर्मा, महेंद्र सिंह धोनी और गौतम गंभीर को भी पीछे छोड़ दिया है। 

हैदराबाद के पास एक और मौका

SHAHRUKH  की केकेआर भले ही आईपीएल 2024 के फाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई हो, लेकिन हैदराबाद की टीम हार के बावजूद टूर्नामेंट से अभी पूरी तरह से बाहर नहीं हुई है, और उसे खिताबी मुकाबले में प्रवेश करने का एक और अवसर मिलने वाला है। हैदराबाद का सामना अब क्वालिफायर-2 में आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के बीच बुधवार को होने वाले एलिमिनेटर की विजेता टीम से शुक्रवार होना है। क्वालिफायर-2 की विजेता टीम को केकेआर का सामना रविवार के दिन चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम पर होने वाले खिताबी मैच में करना होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *