WPL India 2024: ओपनिंग मैच का अंतिम ओवर- विकेट, चौका, छक्का… ऐसा हुआ मुंबई इंडियंस बनाम दिल्ली कैपिटल्स मैच

WPL India 2024:: बेंगलुरु (Bengaluru) के एम। चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (Mumbai Indians vs Delhi Capitals) के बीच महिला प्रीमियर लीग 2024 (WPL India 2024) का ओपनिंग मैच खेला गया। दोनों टीमों के बीच टक्कर का मुकाबला देखने को मिला। इतना ही नहीं बल्कि दोनों टीमों के बीच ये मैच आखिरी गेंद तक गया।

WPL India 2024 MI
WPL India 2024 MI

WPL India 2024 के मैच में आखिरी बॉल पर एमआई (MI) चाहिये थे 5 रन

आखिरी बॉल पर एमआई (MI) को जीतने के लिए 5 रन बनाने थे। ऐसे में एस सजना ने शानदार छक्का जड़ दिया और गत विजेता मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से मैच जीत मिल गई। इस शानदार सिक्स को देख कर हर कोई हैरान था।

WPL India 2024 के मैच में दिल्ली कैपिटल्स की पहले बैटिंग

WPL India 2024 के मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस गंवाकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया था। ऐसे में WPL India के पहले मैच में दिल्ली ने एमआई को 172 रनों ठीक ठाक टारगेट दिया। मुंबई की टीम एमआई ने रोमांचक अंदाज में इस टारगेट को हासिल कर लिया। वहीं मैच के आखिरी ओवर में मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 13 रनों की जरूरत थी।

WPL India 2024 के मैच के आखिरी ओवर में मुंबई ने इस तरह बनाए 13 रन

WPL India 2024 के ओपनिंग मैच में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से पारी का आखिरी ओवर एलिस कैप्सी ने फेंका। आखिरी ओवर में मुंबई को 12 रन की आश्यक्ता पड़ रही थी। वहीं मैच के आखरी यानी 20वें ओवर की पहली गेंद पर ही एलिस कैप्सी ने विकेट चटका लिया।

उन्होंने पूजा वास्त्रकार को आउट कर पवेलियन भेज दिया। फिर इसके बाद आखिरी ओवर की दूसरी बॉल पर अमनजोत कौर स्ट्राइक पर थीं। इस दौरान अमनजोत ने दो रन बटोर लिये। इसके बाद अगली गेंद पर अमनजोत कौर ने सिंगल रन चुरा लिया। अब मुंबई इंडियंस को जीत के लिए 3 बॉल पर 9 रन की दरकार थी।

WPL India 2024: एस सजना ने आखिरी बॉल पर जड़ा छक्का

इसके बाद ओवर की चौथी बॉल पर हरमनप्रीत कौर ने चौका जड़ दिया। मुंबई को अब 2 गेंद में 5 रनों की जरूरत थी। ओवर की अगली बॉल पर ही सेट बल्लेबाज और कप्तान हरमनप्रीत कौर आउट होकर पवेलियन लौट गईं। ऐसा लगा कि अब मुंबई इंडियन्स मैच हार जाएगी। वो इस लिये कि उन्हें जीतने के लिए 1 बॉल पर 5 रन चाहिये थे और स्ट्राइक पर नई बल्लेबाज एस सजना आईं थीं। सजना ने मैच की आखिरी बॉल पर सिक्स जड़ दिया और एमआई को मैच जिता दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *